Top 10 घर बैठे पैसे कमाने वाला Apps

घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प

दोस्तो आज हम इस पोस्ट मे घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प की जानकारी को जानने वाले है। आज के समय मे इंटरनेट आपको काफी सारे घर बैठे पैसा कमाने वाला एप्प मिलते है, जिसमें से कुछ ही ऐप रियल होते है और बाकी सारे ऐप फेक होते है। वह ऐप आपसे काम तो कराते है, पर बात जब पैसे देने की आती है, तो आपका पैसा आप तक नही पहुँच पाता है।

Payment होल्ड या Withdraw limit इतनी ज्यादा होती है, की काफी सारे लोग खुद ही छोड़ देते है। हमने यहाँ पर काफी अच्छे और रियल ऐप के बारे मे बताया है, जो आपको सही मे पैसा कमाने का मौका देते है, और आपके खाते मे पैसे भी भेजते है। आप हमारे द्वारा बताए गए ऐप का इस्तेमाल करके आसानी से घर बैठे कुछ पैसे कमा सकते है।

आपको पैसा कमाने के लिए ज्यादा किसी भी चीज की जरूरत नही है, सिर्फ एक मोबाइल के अलावा, जो आपके पास पहले से ही उपलब्ध होता है। हमने जो भी घर बैठे पैसा कमाने वाला ऐप बताया है, वह सभी ऐप लोकप्रिय और भरोसेमंद ऐप है।

आप इन सभी पैसा कमाने वाले ऐप से 500 रुपये तक आसानी से कमा सकते है और आप अगर ज्यादा मेहनत करते है, तो 1000 रुपये भी कमा सकते है। आपको भी अगर घर बैठे पैसा कमाना है, तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े, तो चलिए जान लेते है, घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प की जानकारी को –

Top 10 घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प

यहाँ पर हमने घर बैठे पैसे कमाने के लिए एक ऐप नही बल्कि काफी सारे ऐप लाये है। आप इनमें से किसी भी ऐप से पैसे कमा सकते है। तो चलिए सभी ऐप के बारे मे विस्तार से जानकारी लेते है।

1. Pocket Money

आप इस ऐप के नाम से ही जान चुके होंगे की यह ऐप एक पॉकेट money कमाने वाला ऐप है। आप pocket money app का इस्तेमाल करके अपना खर्चा पुरा कर सकते है। Pocket money app को काफी सारे छात्रा इस्तेमाल करते है और अपना खर्चे के लिए पैसे खुद कमाते है।

इस ऐप का इस्तेमाल जिसने भी किया है, वह काफी खुश है और आप इस बात का अंदाजा Pocket money app के रेटिंग 4.5 की इससे लगा सकते है। इतनी अच्छी रेटिंग उसी ऐप को मिलती है, जो सही मे काम करता है और काफी अच्छा होता है।

Pocket money app यह एक भरोसेमंद और रियल पैसा कमाने वाला ऐप है। Pocket money app मे आपको पैसा कमाने के लिए काफी सारे विकल्प मिलते है। इसमें आप Task Buck से पैसे कमा सकते है, Survey Complete करके पैसे कमा सकते है और गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते है।

आप यहाँ से जो भी पैसा कमाते है, उसको अपने Paytm Wallet मे भेज सकते है। इसके अलावा आपको यहाँ पर पैसा कमाने के लिए एक और विकल्प मिलता है और वह Refer & Earn है। आप अगर Pocket money app मे अच्छा काम करते है, तो आप अपना खर्चा आसानी से निकाल सकते है।

2. OneAd App

OneAd App यह बाकी घर बैठे पैसे कमाने वाले एप्प से थोड़ा अलग है। इस ऐप मे आप अगर काफी अच्छा काम करते है, तो आपकी कमाई इतनी अच्छी हो सकती है, की आप किसी जॉब से भी नही कमा सकते है। OneAd App यह एक Network Marketing App है। आपको भी अगर Network Marketing करना आता है, तो यह ऐप आपके लिए और भी अच्छा साबित होगा।

इस ऐप मे आपको Level Sytem Earning का विकल्प देखने को मिलता है। इसका मतलब जो ज्यादा काम करेगा और अपने level को बढ़ायेगा उसकी कमाई भी उतनी ही ज्यादा बढ़ेगी।OneAd ऐप मे आपको ज्यादा किसी भी तरह के काम करने की जरूरत नही है, आपको बस इसमें ज्यादा से ज्यादा Refer करना है और अपने दोस्तों के अलावा और भी काफी सारे लोगों को invite करके इस ऐप से जोड़ना है।

आप जब किसी को अपने नीचे जोड़ते है, तब आपको पैसा मिलता है और अपने जिसको अपने से जोड़ा है, वह अगर आगे किसी और को जोड़ता है, तब भी आपको पैसा मिलता है। ऐसे करके आपके refer से जितने ज्यादा लोग जुड़ेंगे उतना ज्यादा आपकी कमाई होगी।

Refer के अलावा आपको यहाँ पर विज्ञापन देखने के भी पैसे मिलते है। आपको यहाँ पर 7 level तक पैसे कमाने का मौका मिलता है। सबसे अच्छी यह बात है, की आप कम से कम 1 रुपये को भी Withdraw कर सकते है और अपने Paytm Wallet मे भेज सकते है।

यह भी पढ़े :- स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए?

3. Roz Dhan

Roz Dhan एक बहुत ही अच्छी और Real Earning App है। लेकिन आप इस ऐप से ज्यादा पैसे नही कमा सकते है, बस अपने कुछ खर्चा निकाल सकते है। Roz Dhan App को मैंने भी इस्तेमाल किया है और पैसा भी कमाया है।

पैसे कमाने के लिए Roz Dhan मे सबसे अच्छा Features Refer & Earn का है, आप अगर किसी को refer करते है, तो आपको हर refer का 50 रुपये मिलता है। इसके अलावा आपको Roz Dhan मे पैसे कमाने के लिए और भी विकल्प मिलते है, जैसे गेम खेलकर पैसे कमाना और News पढ़कर और share करके भी पैसे कमा सकते है।

आपको News पढ़ने और share करने के बदले कुछ coin मिलते है। उसको आप बाद मे पैसे मे बदल सकते है। आप Roz Dhan से जितना भी पैसा कमाते है, उसको अपने Paytm मे भेज सकते है।Roz Dhan App को अगर आप Download करना चाहते है, तो आप आसानी से Play Store से कर सकते है। इसमे आप अकाउंट भी काफी आसानी से बना सकते है।

4. Real Research

यह Real Research App भी सबसे अच्छा घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प है। इस App मे आपको पैसे कमाने के लिए Task Complete का Features मिलता है। इसमें Task पूरा करने के काफी अच्छा पैसा भी मिलता है।

Real Research यह के भरोसेमंद और काफी अच्छा ऐप है। इस ऐप से वर्तमान समय मे काफी लोग पैसे कमा रहे है। Real Research App को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगो ने इस्तेमाल किया है और पैसा भी कमाया है और उन्होंने इस ऐप को काफी अच्छा रेटिंग 4.1 दिया हुआ है।

आपको इस ऐप मे हर दिन नए नए Survey मिलते है, इसके अलावा आपको यहाँ पर बाकी किसी तरह के भी task नही करना है। आप जब Survey को पुरा करते है, तो उसके बदले आपको TNC Token दिया जाता है। आप इस Token को पैसे मे बदलकर अपने Paytm Wallet मे भेज सकते है।

आप Real Research App से एक दिन मे 10-20 TNC कमा सकते है और एक TNC की कीमत 2 रुपये से लेकर 10 रुपये होता है। आप Real Research App को आसानी से Play Store से Download करके घर बैठे पैसा कमा सकते है।

5. Coin Switch Kuber App

Coin Switch Kuber App यह एक बेहतरीन पैसा कमाने वाला और भरोसेमंद ऐप है। यह एक Crypto Currency App है। आपको इस ऐप मे पैसे कमाने के लिए Tron, Bitcoin, Ethereum मे Trade करना होता है। आपको इसमें भारतीय रुपये मे Trade करने का विकल्प भी मिलता है।

आप अगर इसमें Sign Up करते है, तो आपको 50 रुपये का बोनस मिलता है। आप Coin Switch मे Trade करके तो अच्छा कमा ही सकते है, मगर आपको इसमें पैसा कमाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प Refer & Earn का मिलता है। आप अगर किसी को Refer करते है और वह आपके लिंक से जुड़ता है, तो आपको 500 रुपये मिलते है।

आपको अगर Trade करना नही आता है, तो आपको यहाँ पर Practice करने के लिए कुछ demo coin मिलते है, जिससे आप Trade करना सिख सकते है। Coin Switch यह एक Real App है इसलिए आपको यहाँ पर Pan card या Aadhar Card से अपना Kyc करना भी जरूरी है।

Coin Switch App को आप Play Store से Download करके घर बैठे कमाई कर सकते है। Coin Switch Kuber App को 1 करोड़ से ज्यादा लोगो ने इंस्टाल किया है और 4.1 की काफी अच्छी रेटिंग भी दिया हुआ है।

यह भी पढ़े :- Top 20 गेम खेल कर पैसे कमाने वाले ऐप

6. Dream 11

आज के समय मे Dream 11 को हर कोई जानता है। Dream 11 सबसे लोकप्रिय और अच्छे ऐप की सूची मे सबसे उपर आता है। यहाँ पर आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते है। अभी के समय मे Dream 11 से करोडो लोग जुड़े हुए है और पैसा भी कमा रहे है।

Dream 11 को सबसे ज्यादा IPL के समय मे इस्तेमाल किया जाता है, उस समय Dream 11 मे काफी सारे Contest चलते रहते है और offers भी काफी अच्छे होते है। यहाँ पर आप अगर दिमाग लगाते है और आपको cricket का अच्छा ज्ञान है, तो आप यहाँ से काफी ज्यादा पैसे कमा सकते है।

आप अगर पहली बार Dream 11 से जुड़ते है, तो आपको 100 रुपये बोनस के रूप मे दिया जाता है। Dream 11 मे contest 10 रुपये से लेकर 5 करोड़ तक के होते है। आपको यहाँ पर Free Contest भी मिलते है। आप जितना भी पैसा Dream 11 से जीतते है, उस पैसे को अपने बैंक और Paytm मे आसानी और तुरंत भेज सकते है।

Dream 11 Play Store पर उपलब्ध नही है, क्युकी यह एक Fantacy App है। आप Dream 11 को ऑफिशियल वेबसाइट से Download कर सकते है।

7. MPL App

आपको अगर Game खेलना पसंद है और मनोरंजन के साथ साथ आप पैसे कमाना चाहते है, तो आपके लिए MPL App अच्छा साबित हो सकता है। MPL मे आपको 50 से ज्यादा गेम खेलने के लिए मिलते है और सभी ऐप से आप पैसे कमा सकते है।

इसमें आपको Fantasy Cricket, Ludo, Chess, Carrom जैसे काफी लोकप्रिय गेम मिलते है। MPL 100% सुरक्षित ऐप है। MPL मे आपको पैसे के अलावा फ्री मे भी गेम खेलकर पैसा कमाने का मौका मिलता है।

इसमे काफी सारे Contest चलते है, जिसमें से कुछ फ्री रहते है। आप MPL से जो भी पैसा कमाते है, उसको सुरक्षित अपने बैंक खाते मे या Paytm मे भेज सकते है।

8. PhonePe

आज कल PhonePe को हर कोई जानता है। PhonePe यह एक काफी लोकप्रिय Money Transfer App है। पैसे भेजने के अलावा आप फोन पे से और भी कही तरह के Digital काम जैसे Recharge, Bill Payment, Insurance, Investment के अलावा और भी काफी तरह की सुविधा आपको यहाँ पर देखने के लिए मिलती है।

यह एक भरोसेमंद और सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला Payment App है। इतने सारे काम करने के अलावा आप PhonePe से पैसे भी कमा सकते है। इसमें पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका Refer & Earn का है। आप अगर phonepe से किसी को भी refer करते है, तो आपको यहाँ पर 100 से 200 रुपये मिल जाते है।

PhonePe से इस मिलने वाले पैसे को आप किसी भी काम के लिए online खर्च कर सकते है। आप अगर पहली बार phonepe से जुड़ते है, तो आपको 100 रुपये का बोनस भी मिलता है। इसके अलावा आप अगर PhonePe का इस्तेमाल करके लेन देन करते है, तो आपको काफी Cashback औफर और Gift Card भी मिलते है।

PhonePe का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है और इसमें अकाउंट भी बनाना आसान है। इसमें आपको Gold मे भी invest करने का विकल्प मिलता है।

9. Meesho App

घर बैठे पैसे कमाने वाले एप्प की सूची मे Meesho भी एक काफी अच्छा और लोकप्रिय ऐप है। Meesho App से आज के समय मे लाखों लोग घर बैठे आसानी से पैसे कमा रहे है। Meesho App भारत का भरोसेमंद और सबसे बड़ा Reselling App है। इस App से पैसा कमाना काफी आसान है।

आप अगर इसमें काफी अच्छा काम करते है, तो आपको काफी ज्यादा फायदा हो सकता है। Meesho मे काम करने के लिए आपको किसी भी तरह के निवेश की जरूरत नही है। यहाँ पर Reseller को काफी अच्छा कमिशन मिलता है। आप अगर Meesho से पैसे कमाना चाहते है और आपके पास अगर पहले से ही Fan Follower है, तो यह आपके लिए काफी अच्छी बात साबित हो सकती है।

आप meesho के किसी भी Product को अपने फॉलोवर्स के साथ साझा कर सकते है। आपके पास अगर फॉलोवर्स नही भी है, तो आप Meesho के प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया पर Share भी करते है और काफी अलग अलग जगह पर share करते है, तब भी आप यहाँ से आसानी से पैसे कमा सकते है।

आप Meesho को एक Affiliate App भी कह सकते है। आप जो भी पैसा meesho App से कमाते है, उसको आसानी से अपने बैंक खाते मे पा सकते है।

यह भी पढ़े :- Top Best 11 Dollar Kamane Wala App

Final Word

दोस्तो अपने इस पोस्ट मे Top 10 Ghar Baithe Paise Kamane Wala App सूची को देखा और जानकारी भी प्राप्त किया है। उपर के सभी ऐप से आप कुछ कुछ पैसे जरूर कमा सकते है।

हमारे द्वारा दी गयी घर बैठे पैसे कमाने वाले ऐप की जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। आपको अगर पैसा कमाने वाले ऐप की जानकारी अच्छी लगी है, तो इसे share करे। आपका कोई भी सवाल Top 10 घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प इस पोस्ट के बारे मे है, तो comment मे बताए।

1 thought on “Top 10 घर बैठे पैसे कमाने वाला Apps”

Leave a Comment