Top 10 Mobile Recharge करने वाला Apps Download

मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप

दोस्तो आज के इस पोस्ट मे हम Mobile Recharge करने वाला Apps की जानकारी को जानने वाले है। आज के समय मे मोबाइल का इस्तेमाल हर कोई करता है। मोबाइल का इस्तेमाल रिचार्ज के बिना करना बहुत मुश्किल है, क्युकि रिचार्ज से ही हम मोबाइल का इस्तेमाल अलग अलग चीजो को देखने या किसी से संपर्क करने के लिए कर सकते है।

Internet सबसे जरूरी बन गया है। इंटरनेट के बिना मोबाइल ना के बराबर है। मोबाइल का रिचार्ज तो हम किसी शॉप से भी कर सकते है, लेकिन आज के समय मे रिचार्ज करने के लिए काफी सारी वेबसाइट और Mobile Apps उपलब्ध है। इन एप का इस्तेमाल करके बिना कही जाए आसानी से घर बैठे या कही से भी रिचार्ज कर सकते है।

इन रिचार्ज करने वाले एप से रिचार्ज करने के काफी सारे फायदे होते है, जैसे Cashback, Coupen, Voucher, Reward मिलते है। इसके अलावा कुछ एप तो ऐसे है, जिनमें आपको कुछ टास्क करना होता है और उसके बदले आपको कुछ पैसे मिलते है। इस मिले पैसों का इस्तेमाल आप मोबाइल रिचार्ज करने के लिए कर सकते है।

इन सभी फायदो के बारे मे जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े। यह सब कुछ करने के लिए आपको किसी चीज की जरूरत नही, आप अपने मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल करके कर सकते है। इसके अलावा हर एक रिचार्ज एप के अलग अलग काफी फायदे है। तो चलिए जान लेते है, की मोबाइल का रिचार्ज करने वाला ऐप के बारे मे।

Mobile Recharge Karne Wala Apps

हमने यहाँ पर सबसे अच्छे और भरोसेमंद रिचार्ज करने वाले ऐप के बारे मे बताया है। हमारे द्वारा बताए गयी सभी ऐप काफी लोकप्रिय है और इन ऐप की रेटिंग भी काफी अच्छी है। आपको हमारे द्वारा बताए गयी रिचार्ज ऐप मे सभी अच्छे ऐप मिलेंगे, लेकिन इन ऐप मे से बेहतर ऐप चुनने के लिए आपको इस पोस्ट को अच्छे से जरूर पढ़ना होगा।

1. True Balance

True Balance App काफी लोकप्रिय रिचार्ज करने वाला ऐप है। True Balance App को 1 करोड़ से ज्यादा User ने इंस्टाल किया है। True Balance से आप हर तरह जैसे postpaid, prepaid का रिचार्ज कर सकते है। True Balance App का इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा फायदा यह है, की इसमे हर रिचार्ज पर Cashback मिलता है।

मोबाइल के अलावा इसमे आप DTH रिचार्ज और हर तरह के बिल भुगतान जैसे LPG, Water, Electricity कर सकते है। इतना ही नही आप इन सब चीजो के अलावा Train Booking कर सकते है, Insurance निकाल सकते है। इस ऐप को इंस्टाल करते समय कुछ Permission भी allow करना होता है। Ecommerce Site से Shopping करके अच्छा Cashback पा सकते है।

आपके पास अगर पैसे नही है और आपको पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत है, तो आप True Balance App से लोन भी आसानी से बिना की दिक्कत के आसानी से ले सकते है। आपका इस ऐप मे कुछ टास्क भी मिलते है, जिनको पुरा करके आप कुछ पैसे कमा सकते है, अपने मोबाइल रिचार्ज के लिए। इतने सारे काम तो होते है True Balance App मे लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी रिचार्ज का काम भी हो जाता है।

App NameTrue Balance
Rating4.4 Star
App Size19 MB
Download50 Million +

2. Cash App – Recharge Earning App

मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप

Cash इस नाम से ही आपको पता लग गया होगा की यह एक cash कमाने वाला ऐप है, इसको हम फ्री रिचार्ज करने वाला एप भी कह सकते है। Cash App की सबसे बड़ी बात यह है, की इसको रेटिंग काफी अच्छी 4.6 मिली है और cash app को 5 लाख से ज्यादा user इस्तेमाल भी कर रहे है।

Cash App मे फ्री मे रिचार्ज करने के लिए आपको कुछ टास्क मिलते है। इसमे सबसे पहला टास्क Explore Apps यानी इसमे काफी सारे Apps होते है, उनको इंस्टाल करना है और वहाँ बताए गए सूचना के अनुसार उस टास्क को पुरा करना है।

इसके अलावा Daily Rewards भी मिलता है और आप Refer & Earn से भी कमा सकते है। आप जो भी पैसे कमाते है, उसका इस्तेमाल अपने मोबाइल का रिचार्ज करने के लिए कर सकते है।

App NameCash App
Rating4.6 Star
App Size17 MB
Download5 Lakh +

इन्हें भी पढ़ें :-

3. TaskBucks – Earn Rewards

मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप

TaskBucks – Earn Rewards यह ऐप भी बहुत ही लोकप्रिय है और इस ऐप को 1 करोड़ से लोग इस्तेमाल करते है। TaskBucks – Earn Rewards App को 4.0 की रेटिंग मिली हुई है। इस ऐप मे बाकी ऐप के मुकाबले ज्यादा टास्क मिलते है। इसमे आपको जो टास्क मिलते है, वह Top Brand की कंपनी की तरह से मिलते है।

एक टास्क पुरा करने का 5 रुपये से लेकर 500 रुपये तक भी मिल जाता है। आप अगर इस ऐप को 7 दिन इस्तेमाल करते है, तो आपको Log In Bonus भी मिलता है। इसमे refer करके भी कमा सकते है। हर दिन 10000 coins कमाने का मौका मिलता है।

इसके अलावा आपके मनोरंजन के लिए इसमे कुछ गेम भी मिल जाते है, उनको आप बिना Download किए खेल सकते है। आप जो भी coins यहाँ से कमाते है, उससे अपने मोबाइल का रिचार्ज कर सकते है या उसको कैश मे बदलकर अपने paytm wallet मे भेज भी सकते है।

App NameTaskBucks – Earn Rewards
Rating4.0 Star
App Size22 MB
Download10 Million +

4. mCent India – Win Mobile Recharge

मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप

mCent India App को अब तक ज्यादा user ने इंस्टाल नही किया है, क्युकि यह कुछ समय पहले ही लौंच हुआ है। फिर भी mCent India App को 1 करोड user ने इंस्टाल किया है और सबसे अच्छी mCent India App की इसको रेटिंग काफी अच्छी 3.0 Star की मिली हुई है।

इस ऐप मे मे भी काफी टास्क मिलते है। आपको इससे फ्री रिचार्ज करने के लिए कुछ ऐप को इंस्टाल करना होगा और वहा पर बताए गए सूचना के अनुसार उस टास्क को पुरा करना होगा। आप अगर सही से उस टास्क को पुरा करते है, तो आपको वहाँ पर बताए दिखाए गए अनुसार पैसे मिलते है।

अपने मोबाइल का रिचार्ज करने के लिए आपको ना किसी क्रेडिट कार्ड की जरूरत है, ना किसी बैंक अकाउंट की, रिचार्ज करने के लिए बस टास्क पुरा करना है। Task के अलावा आप अपने दोस्तो को refer करके भी अच्छा खासा रिचार्ज के लिए पैसा जमा कर सकते है।

App NamemCent Browser
Rating3.0 Star
App Size46 MB
Download10 Million +

5. PhonePe

मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप

PhonePe यह ऐप तो बहुत ही लोकप्रिय है और यह खासकर payment करने के लिए जाना जाता है। payment के अलावा इस ऐप मे और भी बहुत सारे ऐसे फीचर्स है, जो हमारे डिजिटल लेन देन के काम आ सकता है। PhonePe यह FlipKart द्वारा बनाया गया एप है।

फोन पे मे मोबाइल का prepaid और postpaid दोनों रिचार्ज कर सकते है। इसके अलावा DTH रिचार्ज भी कर सकते है। Online Shopping भी कर सकते है। आप अगर Phone Pe का इस्तेमाल करके रिचार्ज करते है, तो यहाँ पर Cashback मिलता है। Cashback के अलावा इसमें काफी कंपनी के Voucher मिलते है और Rewards भी मिलते है। आपको अगर फ्री मे रिचार्ज करना है, तो आप मुफ्त मे रिचार्ज कर सकते है।

मुफ्त मे रिचार्ज करने के लिए आपके दोस्तो को refer करना होगा। आप अगर अपने किसी भी दोस्तो को जोड़ते है, तो आपको यहाँ पर अच्छा खासा पैसा मिल जाता है, जिससे आप रिचार्ज कर सकते है।

App NamePhone Pe
Rating4.4 Star
App Size36 MB
Download100 Million +

6. MobiKwik

मोबाइल रिचार्ज करने वाला एप

Mobikwik यह बहुत ही लोकप्रिय ऐप है और इस ऐप को बहुत सारे लोग इस्तेमाल करते है। Play store पर 5 करोड़ से ज्यादा user ने Mobikwik को इंस्टाल किया है। Mobikwik पैमेंट करने का ऐप है, इसके अलावा Recharge करने का App भी है।

Mobikwik भरोसेमंद और सुरक्षित ऐप है। इस ऐप से रिचार्ज करने से cashback मिलता है और coins भी मिलता है। इसके अलावा इसमें UPI का भी फीचर्स है और इसमे आप Gold भी खरीद सकते है। इसके अलावा आपको फ्री रिचार्ज करने के लिए Refer & Earn फीचर्स का इस्तेमाल करना होगा।

Refer कर के आप यहाँ से बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है। जिससे आपके मोबाइल के अलावा परिवार मे से और भी लोगो का रिचार्ज कर सकते है। इसमे काफी सारे offers चलते रहते है। यह भी रिचार्ज करने के लिए काफी बेहतर ऐप साबित हो सकता है।

App NameMobikwik
Rating4.2 Star
App Size23 MB
Download50 Million +

इन्हें भी पढ़ें :-

7. Paytm App

आज के समय में Paytm ऐप को तो हर कोई जानता है। PayTm यह बहुत ही लोकप्रिय पेमेंट ऐप है। इसमें भी आपको रिचार्ज करने की सर्विस मिलती है। इस ऐप से काफी सारे लोग रिचार्ज करते हैं और इसमें हर सिम कंपनी का रिचार्ज कर सकते है।

इसके अलावा आप सभी तरह के बिल का भुगतान भी कर सकते है। इसमें आप निवेश कर सकते है, लोन ले सकते है और शॉपिंग भी कर सकते है। इसमें कैशबैक भी काफी अच्छा मिलता है और कुछ रिवार्ड भी मिलते है। इस ऐप पर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते है, क्युकी यह काफी पूराना और भरोसेमंद ऐप है।

तो अभी पेटीएम को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और अपने मोबाइल का रिचार्ज जरुर करें। इसमें रिचार्ज करना बहुत ही आसान है। आपको सभी सुविधा Paytm ऐप के Dashboard में ही दिख जायेगी।

App NamePaytm
Rating4.6 Star
App Size33 MB
Download100 Million +

8. Airtel Payment Bank

Airtel Payment Bank यह Airtel टेलीकॉम कंपनी का ही एक पेमेंट ऐप है। इसमें आप सिर्फ एअरटेल ही नही सभी कंपनी के सिम कार्ड का रिचार्ज कर सकते है और DTH का भी रिचार्ज कर सकते है। आप जो भी रिचार्ज करते है, उसपर आपको जरुर कैशबैक या रिवार्ड मिलता है।

इसमें आपको बैंकिंग की सुविधा मिलती है। आप इसमें Saving Account खोलकर पैसों का लेन देन कर सकते है। UPI के जरिए भी आप लेन देन कर सकते है। इसमें आप अपने Airtel Sim Card की सभी जानकारी भी देख सकते है। इसके अलावा और भी कही तरह की सुविधा आपको Airtel Payment Bank ऐप मे देखने को मिलती है।

आपको अगर मंनोरंजन काफी पसंद है, तो आप इसमें Music सुन सकते है और वीडियो भी देख सकते है। यह ऐप एयरटेल की होने की वजह से आप इस पर भरोसा कर सकते है।

App NameAirtel Payment Bank
Rating4.3 Star
App Size32 MB
Download100 Million +

9. FreeCharge

Freecharge यह ऐप भी रिचार्ज करने के लिए बहुत अच्छा है और इसमें रिचार्ज से जुडे काफी सारे फिचर्स उपलब्ध है। इस ऐप से आप हर कंपनी का मोबाइल रिचार्ज कर सकते है और इसमें हर कंपनी के DTH का रिचार्ज भी कर सकते है।

इसके अलावा Freecharge से आप बिजली बिल, गैस बिल के अलावा कही तरह के पेमेंट कर सकते है। Freecharge यह 100% Trusted रिचार्ज ऐप है। Freecharge में रिचार्ज के अलावा लोन की सुविधा भी उपलब्ध है। आप अगर Mutual Fund में निवेश करते है या करना चाहते है, तो Freecharge ऐप का इस्तेमाल करके कर सकते है।

इसमें शॉपिंग से जुडे काफी सारे ऑफर्स भी चलते रहते है। रिचार्ज पर आपको Freecharge में काफी अच्छा Cashback भी मिलता है।

App NameFreecharge
Rating4.0 Star
App Size31 MB
Download10 Million +

10. My Jio

हमारे रिचार्ज ऐप की इस सूची में सबसे ज्यादा Download किया जाने वाला ऐप My Jio ऐप ही है। इस ऐप से भी हर सिम कंपनी का रिचार्ज कर सकते है और डिश का रिचार्ज भी कर सकते है। इस ऐप मे रिचार्ज के अलावा और बहुत सारे अलग अलग फिचर्स भी उपलब्ध है।

इसमें आप Movies, Music, News और शॉपिंग भी कर सकते है। इसमें भी आपको UPI payment का विकल्प मिलता है। इसमें आप हेल्थ से जुडी जानकारी भी देख सकते है। आप अगर Gaming के शौकीन है, तो इसमें गेम भी खेल सकते है।

एक शब्द में कहे तो यह All In One ऐप है। इतना ही नहीं बल्कि आप My Jio ऐप से Ticket भी बुकिंग कर सकते है। तो आप भी इस ऐप को डाउनलोड करके इतने सारे फिचर्स का फायदा ले सकते है।

App NameMy Jio
Rating4.3 Star
App Size48 MB
Download500 Million +

Final Word

दोस्तो अपने इस पोस्ट मे मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप की जानकारी को जाना है। हमे आशा है, की आपको यह रिचार्ज करने वाले ऐप की जानकारी अच्छी लगी होगी और आपको इन ऐप से कुछ मदद जरूर मिली होगी।

आपको अगर यह रिचार्ज ऐप की जानकारी अच्छी लगी है, तो इसे share करे। आपका कोई भी सवाल Best Mobile Recharge Karne Wala Apps इस पोस्ट के बारे मे है, तो comment मे बताए।

इन्हें भी पढ़ें :-

2 thoughts on “Top 10 Mobile Recharge करने वाला Apps Download”

Leave a Comment