Top 10 वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप | Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye?

वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप

दोस्तो आज हम इस पोस्ट मे वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप की जानकारी को जानने वाले है। आज कल हर कोई मोबाइल का इस्तेमाल करता है और उनमें से काफी लोग Youtube, Facebook, Tiktok, Instagram, Whatsapp पर अपना कीमती समय बरबाद करते रहते है।

अपना मनोरंजन करने के लिए Comedy, Dance, Music, Drama, Acting जैसे और भी तरह के काफी सारे लोग अपने मोबाइल मे मनोरंजन करने के लिए वीडियो देखना पसंद करते है और काफी सारे लोग देखते भी है और समय के साथ साथ Internet Data भी बर्बाद करते रहते है। यही वीडियो देखकर समय बरबाद करने वालों मे से ऐसे भी काफी सारे लोग है, जो वीडियो देखने के साथ साथ ही पैसे भी कमाना चाहते है।

आप भी उन पैसे कमाने वाले लोगों मे से है, तो आपके लिए हमारा यह लेख बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है, क्युकि हमने वीडियो देखकर पैसे कैसे कमाए ऐप? की जानकारी को काफी विस्तार से बताया है, जिससे सही मे आपको पैसे मिलते है, उन्हीं ऐप के बारे मे बताया है। तो चलिए जान लेते है, Video Dekhkar Paise Kamane Wala Apps की जानकारी को –

वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप डाउनलोड

इस वीडियो देखकर कमाने के ऐप की सूची मे हमने इंटरनेट पर काफी Research करके निकाला है। हम जो भी App बतायेंगे वह सभी सही काम करती है। आप इन App का इस्तेमाल करके अपने खाली समय मे मनोरंजन के साथ पैसे भी कमा सकते है। तो इन सभी ऐप के बारे मे विस्तार से जान लेते है।

1. iRazoo App

iRazoo App

iRazoo यह सबसे अच्छा वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप है। यह App नया भले ही है, लेकिन भरोसेमंद है। आप भी इस iRazoo App का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते है। काफी सारे लोग iRazoo App का इस्तेमाल कर रहे है और पैसे भी कमा रहे है।

इस App की सबसे अच्छी खासियत यह है, की आपको यहाँ पर कुछ वीडियो देखने के सर्वे जैसे, Movie, Trailer, Short Video इसके अलावा और भी मनोरंजन के वीडियो देखने का काम करना है या Task पुरा करना है। इस Task को पुरा करने के बदले आपको कुछ पैसे भी मिलते है।

iRazoo App की अपनी एक ऑफिशियल वेबसाइट भी है और वहा पर भी आपको इसी तरह के वीडियो देखकर पैसे कमाने के अलावा और भी काफी सारे Task जैसे, Game खेलना, सर्वे पुरा करना और भी काफी तरह के Task आपको पुरा करना होता है और उसके बदले आपको पैसे भी मिलते है।

आप iRazoo App मे जो भी पैसे कमाते है, उसके आप Paypal मे भेज सकते है और अपने बैंक के जरिए निकाल सकते है। iRazoo App Play Store पर iRazoo Rewards नाम से उपलब्ध है और इसको 10 हजार से अधिक User ने Install भी किया हुआ है।

App NameiRazoo Rewards
Rating3.3 Star
App Size14 MB
Download10 T+
  • यह भी पढ़े :-
तीन पत्ती रियल कैश गेम
लुडो खेलकर पैसे कमाने वाला ऐप
गेम खेलकर पैसे कमाने वाला ऐप

2. VidCash App

VidCash App

Vidcash App को Play Store से आप Vidcash Watch Video Earn Cash Rewards Daily Offers इस नाम से Download कर सकते है। Vidcash App को 50 हजार से अधिक लोगों ने इंस्टाल किया है। Vidcash मे आपको काफी सारे वीडियो देखने को मिलते है और उन वीडियो को देखने के भी पैसे आपको मिलते है।

Vidcash App का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, जिसका इस्तेमाल कोई भी आसानी से कर सकता है। Vidcash मे आपको Comedy Video, Funny Video, Meme Video देखने को मिलते है, जिससे आपका मनोरंजन भी हो जाता है।

आप अगर इन वीडियो को देखते है, तो आपको सीधा पैसे नही मिलते है, उसके बदले Coins मिलते है और उन Coins को आप Convert करके Paytm मे भेज सकते है। आप अगर Vidcash App Download करना चाहते है, तो Play store से Download कर सकते है।

App NameVidCash
Rating3.6 Star
App Size16 MB
Download1 Lakh+

3. Stato App

Stato App भी इस सूची मे बहुत ही लोकप्रिय और काफी पुराना App है। आप इसमें वीडियो देखकर तो पैसे कमा ही सकते है और साथ ही वीडियो Upload करके भी पैसे कमा सकते है। इसके अलावा भी आपको Stato App मे काफी सारे तरीके मिलते है, जिससे आप आसानी से पैसे कमा सकते है।

आपको सिर्फ वीडियो देखने या Upload करने पर ही निर्भर नही रहना पड़ता है और इसी वजह से यह app बाकी app से थोड़ा अलग है। आपको Stato App मे Refer & Earn का विकल्प भी मिलता है। आप अगर इस app मे किसी भी तरह से Earn करना चाहते है, तो आपको यहाँ पर सीधे पैसे नही मिलते है। इन सभी काम का आपको यहाँ पर Coins मिलते है। आप अगर इसमें काम करके 10000 coin बना लेते है, तो आपको उसके 1$ मिलता है।

आप इसे अपने Paypal खाते मे भेज सकते है और बाद मे उसको अपने बैंक खाते मे भेज सकते है। आप अगर Stato App का इस्तेमाल करके पैसा कमाना चाहते है, तो आप आसानी से इसको Play store से Download कर सकते है।

App NameStato
Rating4.3 Star
App Size20 MB
Download1Lakh +

4. ClipClaps App

ClipClaps App

यह ऐप भी वीडियो देखकर पैसे कमाने के लिए मशहूर बन चुका है। ClipClaps App मे वीडियो देखने के अलावा वीडियो upload करके भी पैसा कमाया जा सकता है। आप जो भी वीडियो देखकर या वीडियो upload करके पैसे कमाते है, उसको Paytm Wallet मे भेज सकते है। आपको ClipClaps App मे वीडियो देखने के Coins मिलते है, बाद आप उसे Dollar मे बदल सकते है और PayPal मे भेजकर अपने Bank Account मे ले सकते है।

इसमे आपको पैसे कमाने के लिए छोटे छोटे Shorts Video बनाना पड़ता है और उसको ClipClaps App पर Upload करना पड़ता है। आपका वीडियो जितना ज्यादा देखा जायेगा उतना ज्यादा आपको Coins मिलेंगे। आपका अगर कोई भी Video अगर Viral हो जाता है, तो आपको बहुत ही ज्यादा coins मिलेंगे और आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

इसके अलावा ClipClaps App मे पैसे कमाने के लिए आपको Spin And Win और Daily Check In का विकल्प के अलावा Refer & Earn का विकल्प भी मिलता है। इस तरह से ClipClaps App मे पैसे कमाने के लिए बहुत सारे विकल्प उपलब्ध है। आप अगर ClipClaps App से पैसे कमाना चाहते है, तो इस App को Play Store से Download कर सकते है।

App NameClipClaps
Rating3.1 Star
App Size88 MB
Download10 Million +

5. Money Vid

Money Vid

आप भी अगर वीडियो देखकर पैसे कमाने के अलावा वीडियो को share करके या और भी तरीके से पैसे कमाना चाहते है, तो Money Vid App आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है।

आप अगर Money Vid App मे वीडियो देखते है, तो उसके बदले आपको Points मिलते है। उसको आप बाद मे पैसे मे बदल सकते है। आप अगर Vid Money के वीडियो को अपने Facebook, Twitter, Whatsapp जैसे Social media पर भी share करते है, तो आपको उसके बदले भी Points मिलते है।

इसके अलावा आप अपने दोस्तो को Invite करके और Lucky Spin करके भी पैसे कमा सकते है।

App NameMoney Vid
Rating3.8 Star
App Size5.5 MB
Download10 T +

6. Watch Video And Earn Money

इस ऐप के नाम से ही आपको पता चल गया होगा की यह ऐप वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला है। इस ऐप को 5 लाख से अधिक user ने Download किया है और इसको 4.2 Star की अच्छी रेटिंग भी दिया हुआ है। इस ऐप को 6 हजार से अधिक लोगो ने Reviews भी दिया हुआ है।

इसलिए हम इस ऐप की जानकारी को आपको बता रहें है। यह एक Real कैश देने वाला ऐप है। इसमें आपको वीडियो देखने के बदले coin मिलते है। इन coin को आप रुपए में बदलकर Paytm और UPI के जरिए प्राप्त कर सकते है। Watch Video And Earn Money ऐप से आप हर दिन सिर्फ वीडियो देखकर 200 रुपए से अधिक कमा सकते है।

इसमें आपको एक और फिचर्स मिलता है और वह गेम खेलने का है। इसमें आपको लगभग 250 से अधिक गेम मिलते है और आप इन गेम को भी खेलकर पैसे कमा सकते है। तो गेम और वीडियो देखकर पैसे कमाने के लिए Watch Video And Earn Money इस ऐप को आप प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते है।

App NameWatch Video And Earn Money
Rating4.2 Star
App Size19 MB
Download5 Lakh +

यह भी पढ़े:-

गेम खेलों पेटीएम कैश जीतो ऐप
क्विज खेलों पैसा कमाओ ऐप
लूडो सुप्रीम पैसे कमाने वाला ऐप

7. TV Two App

TV Two यह ऐप भी बहुत अच्छा है और User को बहुत पसंद भी है। TV Two ऐप को User ने 4.6 Star की काफी अच्छी रेटिंग दिया हुआ है। इस ऐप से भी आप सिर्फ़ वीडियो देखकर पैसे कमा सकते है। इसमें आप वीडियो देखकर जो भी पैसा कमाते है, वह रुपए में नही मिलता है, बल्कि वह Cryptocurrancy के रुप मिलता है।

Cryptocurrency में मिले या रुपए आप उसको अपने बैंक अकाउंट में जरुर भेज सकते है। इस ऐप से जो भी Cryptocurrency कमाते है, उसको Crypto Wallet में भेजकर वहा से अपने बैंक में भेज सकते है। इसमें पैसे कमाने के लिए ऐसा नहीं की आपको इस ऐप के द्वारा दिखाए जाने वाले ही वीडियो देखना है, बल्कि आप अपनें पसंद के किसी भी कैटेगरी के वीडियो देख सकते है।

इसमें आपको वीडियो की काफी सारी कैटेगरी देखने को मिलती है। इसमें आपका मनोरंजन भी हो जायेगा और आपको कुछ पैसे भी मिल जाएंगे। मैं आपको यह तो नहीं कहूंगा की आप इससे बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं, लेकीन किसी फालतू ऐप पर वीडियो देखने से बेहतर आप इस तरह के वीडियो से पैसे कमाने वाले ऐप का इस्तेमाल करे और कुछ पैसे भी कमाए।

App NameTV Two
Rating4.6 Star
App Size27 MB
Download1 Million +

8. Watch Video & Daily Cash Money

यह भी एक वीडियो से पैसे कमाने वाला ऐप है। यह बहुत ही Trusted Daily Cash कमाने का मौका देने वाला ऐप है। इस पैसे कमाने वाले ऐप में आपको Shorts वीडियो कैटेगरी वाइज वीडियो देखने को मिलता है और इन वीडियो को देखने के बदले में points मिलते है।

आप इसमें जितना ज्यादा वीडियो देखेंगे उतना ही ज्यादा Points कमा सकते है। अपने कितना points कमाया है, इसको आप प्रोफाइल पर क्लीक करके देख सकते है। इसमें points कमाने के लिए आपको Scratch Card भी मिलता है। इसके अलावा आप Watch Video & Daily Cash Money ऐप को अपने दोस्तो के साथ शेयर करके भी रैफरल कमाई कर सकते है।

इसके अलावा इसमें Spin Wheel, Lucky Number Spin और Daily बोनस से भी points कमा सकते है। इसमें आप हजारों या लाखो रुपए तो नही कमा सकते है, लेकीन कुछ तो पैसे अपने खाली समय का इस्तेमाल करके कमा सकते हैं। इन कमाए points के जमा होने के बाद इसको रुपए में बदलकर अपने वॉलेट में भेज सकते है।

App NameWatch Video & Daily Cash Money
Rating4.2 Star
App Size29 MB
Download1 Lakh +

9. Earn Money Watching Streams

इसमें आप Streams देख सकते है। आप इसमें अपने पसंद streamers की stream देख सकते है। आप इसमें जो stream देखते है, उसके पैसे आपको मिलते है। Stream के अलावा आपको इसमें कुछ टास्क भी मिलते है, जिसको पूरा करके आप पैसे कमा सकते है।

इसमें आप अपने पसंद के Streamers को फॉलो भी कर सकते है। इसमें Quizzes और रेफर करके भी पैसे कमा सकते है। आप कमाए पैसों को Paypal या Cryoto कॉइन में withdraw कर सकते है।

App NamemGamer
Rating4.2 Star
App Size21 MB
Download1 Lakh +

10. MakeDhan App

यह ऐप भी वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला है। हमने इस ऐप को लास्ट मे इसलिए रखा है, क्युकी इसकी रेटिंग थोडा खराब 3.0 Star है। इस ऐप को user ज्यादा पसंद नही करते है। इसमें वीडियो देखकर पैसे कमाने के अलावा आप बाकी कुछ तरीके से भी पैसे कमा सकते है, जैसे Daily Check In करके, रेफर करके कमा सकते है।

इसमें आपको पैसे कमाने के ज्यादा तरीके नही मिलते हैं। इस ऐप से आप जो भी पैसे वीडियो देखकर कमाते हैं, उसको सीधा अपने Paytm Wallet में भेज सकते है।

App NameMakeDhan
Rating3.0 Star
App Size54 MB
Download1 Lakh +

Final Word

दोस्तो अपने इस पोस्ट मे वीडियो देखकर पैसे कैसे कमाए? की जानकारी को जाना है। आपको इस पोस्ट को पढ़ने के बाद बहुत अच्छे अच्छे ऐप मिल गए हैं, जिनसे आप वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं। हमे आशा है, की आपको वीडियो से पैसे कमाने की जानकारी अच्छी लगी होगी।

आपको अगर यह वीडियो देखकर पैसे कमाने की जानकारी अच्छी लगी है, तो इसे share करे। आपका कोई भी सवाल Video Dekhakar Paise Kamane Wala Apps इस पोस्ट के बारे मे है, तो comment मे बताए।

Watch Video Earn App: FAQs

Q.1 क्या सच में वीडियो देखकर पैसे कमाए जा सकते है?

Ans: जी हां, सच में इंटरनेट पर बहुत सारे वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले ऐप और वेबसाइट उपलब्ध है।

Q.2 वीडियो देखकर हर दिन कितना कमा सकते है?

Ans: वीडियो देखकर आप हर दिन 100 से 500 रूपये तक कमा सकते है।

Q.3 वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला सबसे अच्छा ऐप कौनसा है?

Ans: हमने इस पोस्ट में जिन ऐप के बारे में बताया है, वह सभी ऐप पैसे कमाने के लिए अच्छे है, लेकिन उनमें से कुछ ऐप ऐसे है, जो बहुत अच्छे है। तो आप सभी ऐप के बारे मे अच्छे से पढिए।

Q.4 क्या यह वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले ऐप सुरक्षित हैं?

Ans: जी हां दोस्तों यह सभी ऐप बिलकुल सुरक्षित हैं, लेकीन आप किसी भी ऐप का इस्तेमाल करने से पहले उस ऐप के बारे में ऑफिशियल प्लेटफॉर्म पर एक बार जानकारी जरुर लिजिए।

यह भी पढ़े :-

Refer करके पैसे कमाने वाला एप
फोन जीतने वाला एप
Bitcoin कमाने वाला एप

*महत्वपूर्ण सूचना*

दोस्तों हम इस पोस्ट को सिर्फ जानकारी के तौर पर लिखा हुआ हैं। आप अगर किसी भी ऐप में अपने पैसे add कर रहे हैं, तो उसके ज़िम्मेदार आप खुद होंगे। किसी भी ऐप में निवेश करने से पहले आप उसके बारे में अच्छे से जानकारी लीजिए।

1 thought on “Top 10 वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप | Video Dekhkar Paise Kaise Kamaye?”

Leave a Comment