Hipi App क्या हैं और Hipi App से पैसे कैसे कमाए?

Hipi App Kya Hai In Hindi?

दोस्तों अभी के समय में इंटरनेट पर बहुत सारे ऐप लॉन्च होते जा रहें हैं। ऐसे में Hipi App भी इंटरनेट पर आया हुआ एक नया और मशहूर ऐप हैं। एबी बहुत सारे लोग यह भी कहेंगे की Hipi App Kya Hai? तो हम उन लोगों को बता देना चाहते हैं, की Hipi App एक Short Video App हैं।

अब आपको Hipi App के बारे में इतना ही जानकर जाना नही हैं क्युकी Hipi App से जुडी हर एक छोटी से छोटी जानकारी को हमने इस पोस्ट में बताया हैं। आप अगर इस पोस्ट की सभी जानकारी को पढ़ते हैं, तो आपको एक अच्छा Short Video App तो मिलने वाला ही हैं, इसके अलावा आपको कुछ पैसे कमाने का मौका भी मिलने वाला हैं।

लेकीन इसके लिए आपको इस Hipi App के पोस्ट में अंत तक बने रहना होगा। तो चलिए दोस्तो हम Hipi App से जुडी जानकारी को जानने के अलावा Hipi App Se Paise Kaise Kamaye? इस महत्त्वपूर्ण जानकारी को भी जानते हैं।

Hipi App Kya Hai In Hindi?

सबसे पहले हम Hipi App क्या हैं? इसके बारे में जानते हैं। जैसा की हमने आपको ऊपर ही बताया था कि Hipi App एक Short Video App हैं। इस ऐप में आप बहुत सारी अलग अलग Category के मजेदार वीडियो को देख सकते हैं और अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

इसके अलावा आप अगर वीडियो बनाने के शौकीन हैं, तो आपके लिए Hipi App Bonus हैं। क्युकी इस ऐप में भी आप अपनें वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते हैं। आप अगर पहले से Instagram Reels बनाते हैं, तो फिर आपके लिए यह ऐप सोने पे सुहागा हो सकता हैं। क्युकी ऐप उन्ही Reels को इस ऐप में अपलोड कर सकते हैं।

वीडियो बनाकर आप अगर Hipi App में अपलोड करते हैं और बहुत सारे लोग उस वीडियो देखते हैं तो आपको उसका Reward भी मिलता हैं। आपको वीडियो को बनाने के लिए इसमें कुछ फिचर्स & Tools भी मिलते हैं। इस मजेदार ऐप के अब तक 1 करोड़ से अधिक लोगों ने Install किया हैं।

App NameHipi App
Rating 4.3 Star
App Size 32 MB
Download 10 Million +

Hipi App Download कैसे करें?

आप अगर ऊपर दी गई जानकारी पढ़कर Hipi App का इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे हैं और इसको Download करना चाहते हैं, तो आप बहुत ही आसानी से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। आपको Hipi App Download करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना हैं बस नीचे दिए गए छोटी सी Process को Follow करना हैं।

  • Step 1: सबसे पहले आपको Play Store को Open करना हैं।
  • Step 2: उसके बाद आपको वहा Search में Hipi App लिखकर Search करना हैं।
  • Step 3: अब आपके सामने Hipi App आ जाएगा, उसके उपर Click करना हैं।
  • Step 4: फिर आपको Hipi App की जानकारी दिखाईं देगी और Install का बटन भी दिखाईं देगा उसपर Click करिए।
  • Step 5: अब आपके Mobile में Hipi App Download होना शुरु हो जाएगा और Install भी हो जाएगा।

Hipi App में अकाउंट कैसे बनाएं?

वैसे तो Hipi App में वीडियो देखने के लिए अकाउंट बनाने की जरुरत नही हैं, लेकीन आप अगर वीडियो बनाना चाहते हैं, तो आप बिना अकाउंट बनाए वीडियो अपलोड नही कर सकते हैं। वैसे Hipi App में अकाउंट बनाना भी बेहद आसान हैं। Hipi App में अकाउंट बनाने के लिए हमने आगे कुछ आसान से Step बताए हैं।

  • Step 1: सबसे पहले आपको Hipi App Open करना हैं।
  • Step 2: फिर आपको नीचे के बाजू में कुछ Option दिखाई देंगे, उसमें से आपको Profile के Option पर क्लिक करना हैं।
  • Step 3: अब यहां पर आपको Gmail, Phone, Google Account और Facebook से Sign Up करने का Option मिलता हैं। आप किसी से भी Sign Up कर सकते हैं, लेकीन हम आपको Email से Sign Up करने के बारे में बता रहे हैं।
  • Step 4: सबसे पहला Option Use Phone Or Email पर क्लिक करना हैं।
  • Step 5: अब आपको अपना Email ID डालना हैं और Proceed पर क्लिक करना हैं।
  • Step 6: उसके बाद आपको अपना Name, Age, Gender डालकर Sign Up के Option पर क्लिक करना हैं।
  • Step 7: अब आपके Email पर एक OTP आएगा वह डालकर Verify OTP पर क्लिक करें।
  • Step 8: फिर आपको अंत में एक Username डालकर Submit के Option पर क्लिक करना हैं।

इस तरह से बहुत हि आसानी से आपका Hipi App में अकाउंट बन जाएगा।

Hipi App Se Paise Kaise Kamaye?

दोस्तों अब बात आती है, सबसे महत्त्वपूर्ण बात Hipi App से पैसे कमाने की तो हम Hipi App से एक से अधिक तरीक़े से पैसे कमा सकते हैं। Hipi App से हम कुल 4 तरीके से पैसे कमा सकते हैं। हम आपको इन 4 तरीके के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

1. Video शेयर करके पैसे कमाए

Hipi App यह Short Video के लिए मशहूर हैं। इसमें उपलब्ध वीडियो को अगर आप शेयर करते है, तो उसके बदले में आपको पैसे मिलते हैं। इसमें आप अपना वीडियो भी बना सकते है और उसको भी शेयर करके पैसे कमा सकते हैं।

आप अपने वीडियो से भी पैसे कमा सकतें हैं। आपके वीडियो को लोग अगर ज्यादा से ज्यादा देखते है और शेयर, Like करते है, तो उसका भी आपको Reward मिलता हैं। इसमें आपको सीधा पैसे नहीं मिलते है, आपको उसके बदले Point मिलते हैं।

Conclusion

दोस्तों आज के इस मजेदार जानकारी में अपनें Hipi App Kya Hai? यह तो जाना ही हैं, इसके अलावा अपने Hipi App से जुडी हर एक छोटी सी छोटी जानकारी को भी जाना हैं। इस पोस्ट में दी गईं जानकारी के बाद आपको Hipi App के बारे में कहीं पर भी जानकारी जानने की आवश्यकता शायद नहीं होने वाली है।

हमे यकीन हैं की आपको यह Hipi App की दी गई पूरी जानकारी अच्छी लगीं होगी और आपको इससे मदद भी मिली होगी। इसके अलावा आपको Hipi App के बारे कुछ जानकारी पुछना हो तो आप कमेंट में बता सकते हैं। आप अपनें Short Video देखने के शौकीन दोस्तो के साथ इस Hipi App की जानकारी को शेयर भी जरुर करिए।

Hipi App Review Hindi: FAQs

Q.1 Hipi App किस देश का हैं?

Ans: Hipi App यह हमारे भारत का ही ऐप हैं।

Q.2 Hipi App से कितना पैसे कमा सकते हैं?

Ans: Hipi App से कितना पैसे कमा सकते हैं, इसके बारे में कोइ अंदाजा निकाल नही सकते हैं। यह पूरी तरह से आपके कार्य पर निर्भर करता हैं। लेकीन इसमें पैसे कमाने की कोइ लिमिट भी नही हैं।

Q.3 Hipi App पर कितने Followers पर पैसे मिलते हैं?

Ans: Hipi App Followers के पैसे नही देता हैं। इसमें Point और Views के पैसे मिलते हैं।

Q.4 Hipi App के मालिक कौन हैं?

Ans: Hipi App को बनाने वाली कंपनी Zee5 हैं।

Leave a Comment