Top 5 सबसे अच्छा Result देखने वाला Apps

Best Result Dekhne Wala Apps Download
Best Result Dekhne Wala Apps

आप एक छात्र है और आप एक अच्छा Result Dekhne Wala Apps की तलाश मे है, तो आपको इस पोस्ट मे बेस्ट ऐप मिलने वाला है, जिससे आप अपना या किसी और का रिजल्ट देख सकते है। हमारे भारत देश मे काफी सारे Competition Exam तो होते है, इसके अलावा काफी सारे Board Exam भी होते है।

हमारे द्वारा बताए गए रिजल्ट बताने वाले ऐप से आप इन सभी तरह के Exam के रिजल्ट देख सकते है। रिजल्ट देखने के लिए एक सही ऐप का होना बहुत ही जरूरी है, क्युकि रिजल्ट अगर गलत दिखाई देता है, तो यह बहुत ही दिक्कत की बात होती है। इन ऐप का गलत होने का रिव्यू आपको प्ले स्टोर पर देखने को मिल जायेगा। प्ले स्टोर पर आपको रिजल्ट देखने वाला ऐप तो काफी सारे मिल जायेंगे, लेकिन कुछ ही ऐसेऐप मिलेंगे जो 100% सही जानकारी देते है।

बाकी गलत जानकारी देने वाले ऐप प्ले स्टोर पर भरे पड़े है। उन ऐप से आप किसी भी exam का रिजल्ट नही देख सकते है, आपको उनमें सिर्फ विज्ञापन ही दिखाई देंगे। इसलिए आपको रिज़ल देखने मे कोई भी परेशानी न हो और आप बिना दिक्कत के अपने Exam का रिज़ल देख सके, इसलिए काफी अच्छे रेटिंग और लोकप्रिय Result Apps की सूची लाए है।

हमने सभी रिज़ल ऐप के बारे मे काफी विस्तार से बताने की कोशिश किया है। आप सभी रिज़ल्ट देखने का ऐप के बारे जानिए और अच्छा ऐप को इंस्टाल करके अपना और अपने दोस्तो का रिजल्ट देखे।

Result Dekhne Wala Apps Download

तो अब हम उन सभी Result Apps के कुछ खास फीचर्स और उन ऐप से आप किन Exam के और किस राज्य के Exam का रिजल्ट देख सकते है उसके बारे मे और इन ऐप की कुछ महत्वपूर्ण बातों की जानकारी जानते है। तो चलिए अपना ज्यादा समय बर्बाद न करते हुए रिजल्ट देखने वाला ऐप की सूची को विस्तार से जानते है।

1. All 10th & 12th Board Result

सबसे पहले हम 10th और 12th का रिजल्ट देखने वाले ऐप के बारे मे जानते है। All 10th & 12th Board Result इस ऐप से आप 10th और 12th के सभी Board का रिजल्ट देख सकते है। आपको इसमें किसी भी राज्य के Board का Result देखने के लिए किसी भी तरह का Pay करने की जरूरत नही है।

आप बिल्कुल फ्री मे सभी 10th और 12th के board का रिजल्ट देख सकते है। आपको अगर 10th या 12th का रिजल्ट देखना है, तो आपको वहाँ पर बस 10th या 12th को सेलेक्ट करना है और अपना नंबर डालकर सर्च करना है। इसके अलावा आप इसमें Board Exam का Timetable भी देख सकते है। आपको अगर Board Exam से जुड़े न्यूज भी जानकारी देखना है, तो वह भी आप इसमें देख सकते है।

आपको अगर 10th और 12th का स्टडी मटेरियल भी चाहिए तो यहाँ से फ्री मे ले सकते है। सबसे Fast और आसानी से रिजल्ट देखने के लिए यह All 10th & 12th Board Result App आपके लिए बिल्कुल सही है।

App Name10th 12th Board Result
Rating4.2 Star
App Size13 MB
Download5 Million +

2. All Exam Result

दोस्तो आप इस All Exam Result App से भी सभी तरह के Exam रिजल्ट देख सकते है। इसमें जैसे 10th Board, 12th Board, University Exam, Entarance Exam के रिजल्ट देख सकते है। सबसे पहले और बिना सर्वर डाउन के रिजल्ट देखना चाहते है, तो आप बिना सोचे All Exam Result App को इंस्टाल कर सकते है।

अक्सर ऐसा होता है, की Exam Result के समय काफी सारे रिजल्ट दिखाने वाला वेबसाइट का सर्वर डाउन हो जाता है। ऐसे मे All Exam Result App आपको बहुत मदद कर सकता है। बिना दिक्कत के सभी Board का रिजल्ट देखने के लिए All Exam Result App का इस्तेमाल जरूर करें।

App NameAll Exam Result
Rating3.4 Star
App Size3.3 MB
Download1 Million +

इन्हे भी पढ़े :-

English सीखने वाला एप
सबसे अच्छा पढाई करने वाला एप
सबसे अच्छा GK App

3. SR App By Sarkari Result

Sarkari Result इस नाम से ही पता लगता है, की यह एक अच्छा Result App है। इस ऐप से आप Board Exam के रिजल्ट तो देख सकते है, इसके अलावा और भी कही तरह के Exam का रिजल्ट भी देख सकते है।

आप अगर किसी सरकारी जॉब के रिजल्ट देखना चाहते है, तो आपको दूसरा ऐप इंस्टाल करने की कोई जरूरत नही है, क्युकि इसमे आप सरकारी जॉब का रिजल्ट आसानी से देख सकते है। Letest Job की जानकारी, Admit Card, Admission से संबंधित काफी जानकारी आपको इस ऐप मे मिलने वाली है। 

इन सभी चीजों के अलावा आप अगर किसी भी सरकारी जॉब के लिए आवेदन करना चाहते है, तो आपको वह भी सुविधा इसी ऐप मे मिलती है। आप अगर जॉब से जुड़ी Notification पाना चाहते है, तो आपको इसमें नए जॉब की notification भी देखने को मिलती है। इस एप को Sarkariresult.com इस वेबसाइट द्वारा बनाया गया है।

App NameSR App By Sarkari Result
Rating4.1 Star
App Size13 MB
Download1 Million +

4. Bihar Board Result 2023

अपने उपर All India मे रिजल्ट देखने का ऐप के बारे मे जानकारी प्राप्त किया है, लेकिन आपको इस ऐप मे सिर्फ बिहार से जुड़े Exam के रिजल्ट देखने को मिलेंगे। इसमें आपको 10th और 12th Board Exam का रिजल्ट देखने को मिलता है। रिजल्ट के अलावा आपको इसमें रिजल्ट और Exam Date भी देखने को मिलती है और Exam से जुड़ी कुछ न्यूज भी देखने को मिलती है।

आप बिहार से है, तो आपके लिए Bihar Board Result App सबसे बेहतर ऐप है। इसमे आपको रिजल्ट देखने मे भी कोई दिक्कत नही है। बहुत ही आसानी से बस आपको इसमे Roll Code और Role Number डालना है और अपना या अपने दोस्तों का रिजल्ट देखना है।

Bihar Board Result App बिल्कुल फ्री है। इसमें आपको Instant Result Update देखने को मिलता है। आप इसमें अपना रिजल्ट सेव भी कर सकते है। रिजल्ट देखने के अलावा आपको इसमे कुछ गेम भी खेलने को मिलते है।

App NameBihar Board Result 2023
Rating4.3 Star
App Size5.1 MB
Download5 Lakh +

इन्हे भी पढ़े :-

सबसे अच्छा Geography एप
इंस्टाग्राम फॉलोवर्स बढ़ाने वाला एप
चालान चेक करने वाला एप

Final Word

आपके लिए सबसे अच्छा Result Dekhne Wala Apps की जानकारी को काफी अच्छे से बताया है। हमे आशा की आपको यह रिजल्ट वाला ऐप की जानकारी अच्छी लगी होगी और आपको इन ऐप से रिजल्ट देखने मे भी काफी मदद मिला हो।

आपको अगर रिजल्ट ऐप की जानकारी अच्छी लगी है, तो इसे शेअर करे। आपका कोई भी सवाल या सुझाव रिजल्ट देखने के ऐप पोस्ट के बारे मे है, तो comment मे बताए।

1 thought on “Top 5 सबसे अच्छा Result देखने वाला Apps”

Leave a Comment