Top 5 फोटो काटने वाला Apps Download

नमस्कार दोस्तो आज के इस पोस्ट मे Photo Katne Wala Apps के बारे मे जानने वाले है। इन ऐप से आप अपने किसी भी फोटो को आसानी से काट के अपने हिसाब से एडिटिंग कर सकते है। आज कल लोगों को फोटो निकालने का काफी ज्यादा शौक हो चुका है। काफी लोग अपने फोटो को अलग अलग तरह से खिंचवाते है और उस फोटो को एडिट करके अपने दोस्तो के साथ या सोशल मीडिया पर share करते है।

फोटो खिंचवाते समय तो फोटो अच्छा आता ही है, लेकिन कुछ उस फोटो मे काफी लोग होते है या ऐसा कोई scen होता है, जो हमे अच्छा नही लगता है, तो ऐसे मे उस scen को हटाने के लिए हमे अच्छा और आसानी से Photo Katne Wala App नही मिलता है। आपके इसी दिक्कत को हम आसान बनाने के लिए कुछ ऐसे ऐप के बारे मे बतायेंगे जिनसे आप बहुत ही आसानी से अपने किसी भी फोटो को काट सकेंगे और अपने हिसाब से एडिट कर सकेंगे।

आप भी अपने फोटो को कट करना चाहते है और अच्छे Photo Katne Wala App को ढुंढ रहे है, तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े, कयुकि हमने इस पोस्ट मे उन सभी ऐप के फीचर्स और जानकारी को विस्तार से बताने की कोशिश किया है। तो बिना किसी देरी के फोटो को कट करने वाले ऐप के बारे मे जानते है।

Photo Katne Wala Apps Download

हम आपको जो सबसे अच्छे फोटो काटने वाले ऐप के बारे मे बता रहे है, वह सभी ऐप बहुत ही लोकप्रिय है और उन ऐप का काफी लोग फोटो काटने के लिए इस्तेमाल भी कर रहे है।

इन ऐप की रेटिंग की बात करे, तो इनकी रेटिंग भी बहुत अच्छी है और काफी user ने इनको reviews भी दिया है। आप इस सूची मे से किसी एक ऐप को चुने और अपना फोटो कट करें।

1. Background Eraser

फोटो को काटने या फोटो का Background हटाने के लिए Background Eraser यह ऐप बहुत ही अच्छा है। यह ऐप इस्तेमाल करने मे भी बहुत आसान है। इस ऐप को कोई भी बहुत ही आसानी से सिख सकता है। इतना आसान ऐप होने के कारण इसके user की संख्या 100 Million से अधिक है।

Background Eraser ऐप से आप सिर्फ एक क्लिक मे किसी भी फोटो का बैकग्राउंड हटा सकता है। इसके अलावा आपको अगर किसी फोटो मे से सिर्फ एक हिस्से को हटाना है, तो वह आप manual भी हटा सकते है।

आप इस ऐप मे कट किए गए फोटो को अच्छे से zoom करके भी देख सकते है, की वह अच्छे से कट हुआ है यानी नही। इसमें आपको manual कट करने के लिए काफी सारे Tools भी मिलते है जो आपको फोटो कट करने मे काफी मदद करते है।

App NameBackground Eraser
Rating4.3 Star
App Size2.8 MB
Download100 Million +

इन्हें भी पढ़े :-

Instagram फॉलोवर्स बढ़ाने वाला ऐप
Top Status बनाने वाला ऐप
गेम Download करने वाला ऐप

2. Background Eraser Photo Editer

यह ऐप भी बहुत अच्छा है, क्युकि इस ऐप की रेटिंग बाकी ऐप के मुकाबले काफी अच्छी है और इसकी Rating 4.7 Star है। इसमे आपको फोटो काटने के लिए All In One Tool भी मिलता है, जो आपको फोटो काटने के लिए बहुत ही काम आता है। इस ऐप से फोटो को तो काट सकते है साथ ही किसी भी फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते है।

आप अगर अपने फोटो का बैकग्राउंड बदलना चाहते है, तो भी आप इस ऐप से आसानी से बदल सकते है। इस ऐप मे आपको बैकग्राउंड बदलने के लिए 100 से अधिक बैकग्राउंड मिल जाते है। इसके अलावा आप बैकग्राउंड online भी search कर सकते है।

इसमे Custome Stroke का एक फीचर्स मिलता है, जो फोटो को अच्छे से काटने मे बहुत मदद करता है। आपको अगर अपने फोटो का बैकग्राउंड सफेद या किसी एक रंग का करना है, तो वह भी यहाँ आसानी से हो जाता है। इसमे आपको PNG Maker भी मिलता है, जो आपके फोटो को PNG मे बदल देता है।

इसके अलावा और भी कुछ अच्छे फीचर्स Background Eraser Photo Editer ऐप मे है, जो आपको अच्छे लग सकते है। सभी फीचर्स और अपने फोटो को काटने के लिए आप इस Background Eraser Photo Editer App को प्ले स्टोर आसानी से इंस्टाल कर सकते है।

App NameBackground Eraser Photo Editer
Rating4.7 Star
App Size15 MB
Download10 Million +

3. Photo Editer BG Eraser Magicut

फोटो को काटने या फोटो को कट करने के लिए Photo Editer BG Eraser Magicut ऐप भी काफी अच्छा है और इस ऐप के बेहतरीन फीचर्स आपके फोटो को एक अच्छा look दे सकता है।

इस ऐप से आप किसी भी फोटो को आसानी से कट करके paste कर सकते है। इसमे Autocut, Remove Objects, Replace Sky, Spiral Effects, Collage Creater, Double Expoxure जैसे काफी अच्छे फीचर्स मिलते है।

इतने बेहतरीन फीचर्स वाला ऐप आपको फ्री मे मिलता है। इसमे फोटो मे अच्छा कट लगाने मे Magic Brush का फीचर्स मिलता है। इसमे आपको 3D Effects भी मिलते है।

App Name Photo Editer BG Eraser Magicut
Rating 4.5 Star
App Size73 MB
Download10 Million +

4. Cut And Paste Photos

Cut And Paste Photos यह नाम सुनकर ही समझ मे आता है, की यह एक फोटो को कट करने वाला ऐप है। इस ऐप का इस्तेमाल करके आप फोटो मे से चेहरा भी कट कर सकते है। इसके अलावा आप अगर पूरा फोटो भी कट करना चाहते है, तो वह भी कर सकते है।

आपको अगर किसी फोटो का Background हटाना है, तो आप इस ऐप से काफी आसानी से हटा सकते है। आपको अगर फोटो कट करने के pro फीचर्स चाहिए तो आप इसका paid version भी ले सकते है।

App NameCut And Paste Photos
Rating4.1 Star
App Size8.9 MB
Download10 Million +

5. Cut Paste Photos

Cut Paste Photos भी काफी अच्छा ऐप है। इसमे आप फोटो को AI Background Remove फीचर्स से कट कर सकते है। आपको अगर कोई Photo Manual Cut Paste करना हो तो इसमे कर सकते है। इस ऐप से आप फोटो को तो कट कर ही सकते है। इसके अलावा आपको इसमे Collages बनाने का फीचर्स भी मिलता है।

फोटो को बेहतर बनाने के लिए काफी सारे effects और stickers भी मिलते है। फोटो को Edit करने के लिए जो भी फीचर्स लगते है, वह सभी आपको इसी ऐप मे मिल जायेंगे।

App NameCut Paste Photos
Rating4.0 Star
App Size7.9 MB
Download50 Million +

Final Word

दोस्तो अपने इस पोस्ट मे Photo Katne Wala Apps की जानकारी प्राप्त किया है। इन ऐप के बारे मे जानने के बाद आपको एक अच्छा फोटो काटने वाला ऐप मिल गया होगा जो आपके फोटो को काट सके और अच्छा बना सके।

हमे आशा है, की आपको यह फोटो कट करने वाला ऐप की जानकारी अच्छी लगी होगी। आपको अगर यह फोटो कट करने वाले ऐप की जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे share करे। आपका सबसे अच्छा फोटो काटने वाला ऐप इस पोस्ट के बारे मे कोई सुझाव हो तो comment मे बताए।

Photo Cutting App: FAQs

Q.1 सबसे अच्छा फोटो काटने वाला ऐप कौनसा हैं?

Ans: सबसे अच्छा और मशहूर फोटो काटने वाला ऐप Background Eraser हैं, क्युकी इसकी रेटिंग और फिचर्स काफी कमाल के हैं।

Q.2 क्या हम इन ऐप से सिर्फ़ फोटो काट सकते हैं?

Ans: जी हां आप इन ऐप से फोटो काटने के अलावा और भी कहीं सारे फिचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़े :-

आधार कार्ड बनाने वाला ऐप
Instagram Story Download करने वाला ऐप
घर का नक्शा बनाने वाला ऐप

Leave a Comment