रूटर ऐप क्या हैं? | Rooter App Se Paise Kaise Kamaye {पूरी जानकारी}

Rooter App Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों क्या आप भी रूटर ऐप क्या हैं? इसके बारे में जानना चाहते हैं और इसके अलावा आप Rooter App Se Paise Kaise Kamaye? इस बारे में भी जानना चाहते हैं, तो हम आपके लिए इस पोस्ट में बहुत ही अच्छी जानकारी देने का प्रयास करने वाले हैं।

आज कल लोगों को पैसे कमाने के लिए एक के अलावा बहुत सारे ऑप्शन होंगे तो बहुत अच्छा होगा, क्युकी सिर्फ एक काम करके हम ज्यादा पैसे नहीं कमा सकते हैं और ज्यादा पैसे नही कमाएंगे, तो हम हमारी जरुरते भी पूरी नहीं होगी। हमारी सभी जरूरतों को पूरा करने और हमारे जीवन को अच्छे से जीने के लिए हम Multiple Earning Source देखना बहुत जरूरी हो जाता हैं।

हम आपको आज कुछ लाखों और करोड़ों रुपए कमाने वाले ऐप के बारे में नहीं बताने वाले हैं, लेकीन एक ऐसे ऐप के बारे में जरुर बताएंगे, जो आपको कुछ रुपए कमाने में जरूर मदद करेगा। इसलिए आपको इस ऐप से पैसे कमाने के लिए इस पोस्ट में अंत तक बने रहना सबसे जरूरी हैं। तो चलिए हम वह Rooter App क्या हैं और हम रूटर ऐप से पैसे कैसे कमाए? इस बारे में जान लेते हैं।

Rooter App क्या हैं?

दोस्तों सबसे पहले हम रूटर ऐप क्या हैं? इसके बारे में जान लेते हैं। रूटर ऐप यह एक भारतीय मोबाइल ऐप हैं, जिसको साल 2016 में Rooter Sports Technology PVT. LTD इस कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया था। आपको हम यह भी बता देते हैं की Rooter यह एक Sports ऐप हैं और हम इस ऐप में सभी Sports Match को Live देख सकतें हैं।

हम अगर Rooter App के फाउंडर की बात करें, तो डिपेश अग्रवाल, अक्षत गोयल और पियूष कुमार इन तीनों ने मिलकर इस ऐप का निर्माण किया हैं। इसमें आपको और भी कहीं सारे फिचर्स देखने को मिलते हैं। जैसे आप Youtube की तरह Live Stream भी Rooter App में कर सकते हैं।

आपको Rooter App की एक और बात जानकर भी बहुत खुशी होने वाली हैं, की आप इस ऐप से पैसे भी कमा सकते हैं। Rooter App से पैसे कमाने के बारे में हम आपको आगे विस्तार से बताने वाले हैं। Rooter App में और भी बहुत सारे ऑप्शन और फीचर्स भी मिलते हैं और इसके बारे में भी हम आगे जानेंगे।

Rooter App Download कैसे करें?

दोस्तों हम अगर किसी भी ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले हमे उस ऐप को अपने डिवाइस में डाउनलोड करना जरूरी हैं। ठीक उसी तरह Rooter App Download करना जरूरी हैं। Rooter App को अब तक 5 करोड़ से भी ज्यादा यूज़र ने डाउनलोड किया हुआ हैं। Rooter App प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और आप इसको बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकतें है। इसके बारे में हमने निम्नलिखित स्टेप्स बताया हैं।

  • Step 1: सबसे पहले आप मोबाइल में प्ले स्टोर ऐप को ओपन करिए।
  • Step 2: उसके बाद आप वहा पर सर्च बॉक्स में Rooter App लिखकर सर्च करिए।
  • Step 3: अब आपके सामने Rooter App के अलावा और भी कहीं ऐप दिखाईं देंगे, उनमें से आपको 50 Million + Download App पर ही क्लिक करना हैं।
  • Step 4: उसके बाद आपको यहां पर Rooter App की कुछ बेसिक जानकारी और उसको डाउनलोड करने के लिए Install का बटन दिखाईं देगा, उसपर क्लिक करिए।
  • Step 5: इसके बाद कुछ ही समय में आपके मोबाइल में रूटर ऐप डाउनलोड हो जाएगा और आप उसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Rooter App पर अकाउंट कैसे बनाएं?

दोस्तों अब अगला जो काम हमारा है, वह Rooter App में अकाउंट बनाने का हैं। वैसे तो Rooter App में अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है और हर कोई इस ऐप में अपना अकाउंट बना सकता हैं। आप भी Rooter App पर अकाउंट बनाना चाहते हैं और आपको इसके बारे में कुछ पता नहीं हैं, तो आप आगे दिए गए स्टेप्स से अपना अकाउंट बना सकते हैं।

  • Step 1: सबसे पहले आपको Rooter App को ओपन करना हैं।
  • Step 2: ओपन करते ही आपके सामने Language Select करने का ऑप्शन आएगा, उसमें से अपने अनुसार भाषा सेलेक्ट कर लिजिए।
  • Step 3: उसके बाद आपके सामने कुछ स्पोर्ट्स जैसे, क्रिक्रेट, फुटबॉल, कब्बडी के ऑप्शन दिखाईं देंगे, इनमें से आप अपनी रूची के अनुसार कोई भी सेलेक्ट कर लिजिए और Next के बटन पर क्लिक करिए।
  • Step 4: अब आपको Next Page पर मोबाइल नंबर डालने का ऑप्शन मिलेगा, आप अपना वह मोबाइल नंबर डालिए, जिस नंबर से Paytm का अकाउंट भी हों।
  • Step 5: उसके बाद फिर से आपको Next बटन पर क्लिक करना हैं।
  • Step 6: अब आपके उस मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, उसको डाल दीजिए और फिर Next बटन पर क्लिक करिए।

इस तरह से बहुत ही आसानी से आपका Rooter App में अकाउंट बन जाएगा और एक्टिवेट भी हो जाएगा, उसका इस्तेमाल अब आप करके पैसे कमा सकते हैं।

Rooter App Se Paise Kaise Kamaye?

दोस्तों अब हमारी सबसे जरूरी जानकारी रूटर ऐप से पैसे कमाने की बात आती हैं। आप रूटर ऐप का इस्तेमाल करके एक से अधिक तरीके से पैसे कमा सकते हैं। हमने रूटर ऐप से पैसे कमाने के उन सभी तरीको के बारे में विस्तार से आगे बताया हुआ हैं। आप उसको अच्छे से पढ़कर पैसे कमाना शुरु कर सकते हैं।

Final Word

दोस्तो आज अपने इस पोस्ट में Rooter App Se Paise Kaise Kamaye? इसके बारे में तो बहुत ही अच्छे से जाना हैं, इसके अलावा अपने Rooter App Kya Hai और Rooter App से जुडी कहीं सारी जानकारी को एक ही पोस्ट में जाना हैं। इस Rooter App की जानकारी को पढ़ने के बाद आपको दुसरे किसी भी पोस्ट की तलाश करने की जरूरत नही होगी।

हमे उम्मीद है दोस्तों आपको Rooter App की जानकारी बहुत अच्छी लगीं होगी। आपको अगर Rooter App की जानकारी अच्छी लगी हो तो इसको अपनें दोस्तों के साथ या अन्य लोगो के साथ भी शेयर करिए। इसके अलावा आपको रूटर ऐप के बारे में कुछ भी पुछना हो तो आप हमे कमेंट में जरुर बताए।

Rooter App Kya Hai Review: FAQs

Q.1 Rooter App क्या सुरक्षित हैं?

Ans: दोस्तो Rooter App यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, इसलिए आप इस ऐप को सुरक्षित मान सकते हैं। जानकारी और Review के अनुसार Rooter App का इस्तेमाल करना सुरक्षित ही हैं।

Q.2 Rooter App से क्या सच में पैसे कमा सकते हैं?

Ans: जी हां दोस्तो आप Rooter App से सच में पैसे कमा सकते हैं।

Q.3 Rooter App किस देश का हैं?

Ans: Rooter App यह भारतीय ऐप हैं।

Leave a Comment