स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए? 2023 | स्टार मेकर ऐप क्या है?

स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए

दोस्तो आज हम इस पोस्ट मे स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए? और स्टार मेकर ऐप क्या है? इसके अलावा स्टार मेकर ऐप के बारे मे और भी काफी सारी जानकारी को जानने वाले है। आज कल इंटरनेट पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल ज्यादातर किया जाता है और उनमें से Instagram, Facebook यह काफी लोकप्रिय बन चुके है।

ज्यादातर लोग इन सोशल मीडिया पर अपने खुदके किसी भी तरह के जैसे, गाने के, डांस के या funny वीडियो बनाकर share करते है। सोशल मीडिया यह एक काफी अच्छा प्लेटफॉर्म है, जिससे कोई भी अपने अंदर के टैलेंट को दुनिया के सामने ला सकता है और सोशल मीडिया के इस्तेमाल से काफी लोग आज के समय मे मशहूर भी हो चुके है।

उसी तरह स्टार मेकर भी लगभग सोशल मीडिया की तरह है, लेकिन आप इसमें बाकी सोशल मीडिया की तरह फोटो साझा नही कर सकते है, यह Starmaker App खासकर गाने के लिए यानी जो लोग गाने मे अच्छे है, उनके लिए यह एक काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

अब काफी लोग यह भी कहेंगे की क्या हम स्टार मेकर से पैसे कमा सकते है और हम स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए? आपको स्टार मेकर के बारे मे पूरी जानकारी को जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा। तो चलिए जान लेते है, की स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए?

StarMaker App क्या हैं?

आप अगर स्टार मेकर का इस्तेमाल करने वाले है और स्टार मेकर से पैसे कमाने वाले है, तो सबसे पहले आपको स्टार मेकर क्या है, इस बारे मे भी जानकारी होना काफी जरूरी है। स्टार मेकर यह एक Singing App है। कोई भी अच्छा गाना गाता है या किसीको गायन का शौक है, उनके लिए स्टार मेकर यह ऐप बनाया गया है।

आप अगर गाना गाने मे काफी अच्छे है, तो आपको यहाँ पर काफी लोकप्रियता मिल सकती है। आपको गाना गाकर अगर काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल करना है, तो आपको गाने का कोई ज्ञान और आपकी आवाज अच्छी होनी भी जरूरी होती है।

सबसे पहले आपको स्टार मेकर मे गायन करने के लिए स्टार मेकर डाउनलोड करना है और फिर स्टार मेकर मे अकाउंट बनाना है। आप स्टार मेकर मे Karaoke Music का इस्तेमाल करके अपने पसंद के किसी भी गाने को अपने आवाज मे काफी अच्छे से गा सकते है।

Karaoke Music यह एक काफी अच्छा features है, जिसके जरिए आप किसी भी गाने को बिना गायक के आवाज मे गा सकते है। इसके अलावा आपको इसमें Video और Audio मे अपने गाने को रिकॉर्ड करने का भी विकल्प मिलता है। Karaoke Music का काफी बड़ा कलेक्शन Starmaker App मे उपलब्ध है।

App NameStarmaker
Rating 4.4 Star
App Size 123 MB
Download 100 Million +

इन्हें भी देखें :-

गेम खेलकर पैसा कमाने वाला एप
Paytm Cash कमाने वाला एप
लुडो खेलकर पैसा कमाने वाला एप

स्टार मेकर का इस्तेमाल कैसे करें?

स्टार मेकर ऐप का इस्तेमाल करना काफी आसान है, आपको अगर स्टार मेकर का इस्तेमाल कैसे करते है? यह जानना है, तो आप आगे जरूर पढ़े।

  • Step 1 :- स्टार मेकर मे आपको गाना गाने के लिए वहा पर आपको Karaoke Music का विकल्प दिखाई देगा, उसके उपर क्लिक करना है।
  • Step 2 :- उसके बाद किसी भी Karaoke Music को सेलेक्ट करना है।
  • Step 3 :- Music सेलेक्ट करने के बाद आपको वहा पर sing का बटन दिखाई देगा उसपे क्लिक करना है।
  • Step 4 :- उसके बाद अपने जो Karaoke Music सेलेक्ट किया है, वह डाउनलोड हो जायेगा और Play भी होने लगेगा और उस गाने के Lyrics भी आने लगेगा।
  • Step 5 :- उसके बाद आप उस Music को देखकर या Lyrics को पढ़कर गाना गाना है और उसके बाद उसको पोस्ट कर देना है।
  • Step 6 :- आप अगर अपने मोबाइल के साथ स्टार मेकर ऐप के इयरफोन को जोड़ना चाहते है और गाना गाना चाहते है, तो आप वैसा भी कर सकते है।
  • Step 7 :- आप अगर Audio मे गाना गाते है, तो अपने गाने मे अलग अलग Voice Effects भी लगा सकते है और आप अगर गाने को वीडियो के रूप मे रिकॉर्ड कर रहे है, तो आपको यहाँ पर काफी सारे Video Effects भी मिल जायेंगे।

जब आपके गाने को लोग देखेंगे तब आपको काफी सारे लाइक्स और Gift भी मिलेंगे। आपका गाना जितना अच्छा होगा और लोग उसको जितना अधिक पसंद करेंगे वैसे ही आपकी आपके फॉलोवर्स और लोकप्रियता बढ़ेगी। आप अगर काफी ज्यादा स्टार मेकर पर लोकप्रिय होते है, तो आपकी कमाई भी काफी अच्छी होगी।

स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए?

अपने स्टार मेकर के बारे मे तो बाकी जानकारी को तो जान लिया है। अब बात आती है, की स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए? आप अगर गाने मे अच्छे है तो आप स्टार मेकर से काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।

स्टार मेकर मे पैसे कमाने के लिए आपको दो तरीके मिलते है। एक Diamond Collect करके और दूसरा किसी भी Brand की Sponsership से कमा सकते है। चलिए इसके बारे मे थोड़ा विस्तार से जानते है।

1.Daimond Collect

आप इसमें जब गाना गाते है और वह गाना मशहूर हो जाता है, तो आपको इसमें लोगो द्वारा Gift के तौर पर Daimond दिया जाता है और जो भी user आपको Daimond भेजता है, तो उसके लिए उनको Payment करना पड़ता है, Daimond बिल्कुल भी फ्री मे नही होते है daimond भेजने के लिए यूज़र को कॉइन खरीदना पड़ता है।

जब आपके पास काफी Daimond जमा हो जाते है, तो आप उन Daimond को रुपये मे बदल सकते है। आपके पास अगर 100 Daimond है, तो उसके 10 रुपये बनते है, इसका मतलब 1 Diamond का 10 पैसा बनता है।

अब आपको लगेगा की हम ऐसे तो ज्यादा पैसे नही बना पाएंगे, लेकिन हम आपको एक बात बताना चाहते है, की यहाँ पर आप जब मशहूर बन जाते है, तो लाखों यूज़र आपको Gift के तौर पर Daimond भेजेंगे और आपकी कमाई भी काफी अच्छी होने लगेगी।

2. Brand Sponsorship

Brand Sponsorship से आप काफी अच्छा कमा सकते है, लेकिन इसके लिए आपको ज्यादा फॉलोवर्स बढ़ाने की जरूरत है। आप जितना ज्यादा फॉलोवर्स बढ़ाएंगे, उतना ही ज्यादा Sponsership से कमाएंगे।

आपको बडे बडे Brand का Sponsership भी मिलेंगे। आप अगर काफी मशहूर होते है, तो आप सोच भी नही सकते उतना कमा सकते है।

इन्हें भी पढ़े :-

फ्री मे IPL देखने वाला एप
लड़की से बात करने वाला एप
सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप

स्टार मेकर से पैसे कैसे निकाले?

आप अगर किसी भी फील्ड मे काम करते है, तो शुरू मे काफी दिक्कत आती है, वैसे ही आपको शुरू के समय मे स्टार मेकर पर पैसें कमाने के लिए थोड़ा समय लगेगा, लेकिन आपके अच्छे फॉलोवर्स बनाने के बाद आपको काफी आसानी हो जायेगी।

उसके बाद आप काफी अच्छा खासा पैसा कमाने लगेंगे और आप जो पैसे स्टार मेकर से कमाते है, उसको भी आसानी से निकाल सकते है।

आपको जो भी Daimond मिलता उसको सबसे पहले रुपये मे convert करना है और उसके बाद आपको वहा पर अपना Paytm Number Add करना है। उसके बाद आप आसानी से कमाए गए पैसे को निकाल सकते है।

Starmaker App Download कैसे करें?

Starmaker App Download आप बहुत ही आसानी से कर सकते है और इस्तेमाल भी कर सकते है। आपको स्टार मकर डाउनलोड करने के लिए Play Store पर जाना है और वहा पर स्टार मेकर लिखकर search करना है उसके बाद आपके सामने स्टार मेकर ऐप आ जायेगा।

उसके उपर क्लिक करके इंस्टाल कर लेना है। Starmaker App को अब तक Play store पर 100 मिलियन से ज्यादा user ने इंस्टाल किया है और इसी के साथ स्टार मेकर ऐप सबसे ज्यादा इंस्टाल किया जाने वाला और लोकप्रिय App बन चुका है।

यह ऐप Android के अलावा IOS के लिए भी उपलब्ध है और आप अगर IOS के लिए Download करना चाहते है, तो Apple Store से कर सकते है। सबसे अच्छी खासियत स्टार मेकर ऐप की यह है की इससे उसर काफी खुश है और स्टार मेकर को user द्वारा 4.7 की काफी अच्छी रेटिंग भी मिली हुई है।

इसके अलावा स्टार मेकर की विशेषता मे Karaoke Music आता है और आपको यहाँ पर 2 मिलियन से ज्यादा Karaoke Music देखने को मिलते है।

स्टार मेकर ऐप पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए?

स्टार मेकर ऐप में फॉलोवर्स पैसे कमाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आप अगर ज्यादा पैसे स्टार मेकर ऐप से कमाना चाहते है, तो आपको ज्यादा फॉलोअर्स बनाने होंगे। आप अपनें स्टार मेकर अकाउंट के फॉलोवर्स संख्या एक नही बल्कि कही तरह से बना सकते हैं। हमने स्टार मेकर ऐप पर फॉलोवर्स बढ़ाने के कुछ निम्नलिखित तरीके बताएं हैं।

1.Trending & Popular Topic पर गाना बनाए।

स्टार मेकर में फॉलोवर्स की संख्या बढ़ाने में Trending और Popular टॉपिक बहुत ज्याडा मदद करते हैं। आप अगर Trending में चल रहें टॉपिक पर गाना बनाते है, तो उसे ज्यादा से ज्यादा लोग देखना पसंद करेगें और आपका गाना वायरल होगा।

आपको अगर स्टार मेकर पर चल रहें Trending गानों के बारे में जानना हैं, तो आप वह भी स्टार मेकर ऐप से ही जान सकते हैं। स्टार मेकर ऐप में आपको Hot Section का ऑप्शन मिलता हैं, यहां से Trending गाने देखकर उसपर गाना बनाइए और फॉलोवर्स बढ़ाए।

2. Duet बनाए

फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपको स्टार मेकर ऐप में Duet का तरीका भी मिलता हैं। Duet बनाने के लिए आपको Duet Section मिलता हैं। आप अपनें कैटेगरी के किसी भी दुसरे क्रिएटर के साथ Duet कर सकते हैं।

इससे आपकी फॉलोअर संख्या पर बहुत ही अच्छा असर देखने को मिल सकता हैं। इससे आप जिसके साथ Collab करते हैं, उसके फॉलोअर्स भी आपको फॉलो कर सकतें है और आपके फॉलोअर्स तेजी से बढ़ सकते हैं।

3. Live करके फॉलोअर्स बढ़ाए

स्टार मेकर ऐप में आप गाना वीडियो बनाकर तो फॉलोअर्स के शेयर कर सकते ही है, लेकीन इसमें आपको Live का भी ऑप्शन मिलता हैं।

यानी आप अपनें फॉलोअर के साथ Live आकर उनसे बाते कर सकते है और उनके सवालों के जवाब भी दे सकते हैं। Live में आपको हमेशा बीच बीच में यह भी कहना है, की वीडियो को Like करो और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करो।

इससे आपके ID की Star Maker App में रिच बढ़ती है और आपके फॉलोअर्स भी तेजी से बढ़ने लगते हैं।

4. इवेंट में शामिल होकर फॉलोअर्स बढ़ाओ

Star Maker App में आपको लोकप्रिय गायक के नए गाने आपको Event Section में मिलते हैं। तो आप भी ऐसे Event में शामिल हो सकते हैं। इससे भी आपको Star Maker App में फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए मदद मिलती हैं।

5. New Users Party Room में शामिल

Star Maker App में आपको Party Room का फिचर्स भी मिलता हैं। यह फीचर आपको फॉलोअर्स बढ़ाने में भी मदद करता हैं। इसमें लेवल होते है यानी Level 10 तक के नए यूजर या क्रिएटर इस New Party Room में शामिल हो सकते हैं।

अगर आप भी नए यूजर या क्रिएटर है और आपका लेवल 10 से निचे है, तो आपको इस Party Room फिचर का फायदा जरुर उठाना चाहिए।

Party Room में आपको Gift भी मिलते है और इसकी मदद से भी आप अपनी स्टार मेकर ID को और ज्यादा Grow कर सकते हैं।

Starmaker App से पैसे कमाने का Video

Final Word

दोस्तो आज अपने इस पोस्ट मे Starmaker क्या है और स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए? इस बारे मे जानकारी को प्राप्त किया है। इसके अलावा अपने Starmaker ऐप के बारे मे और भी काफी सारी जानकारी को जाना है।

हमें आशा है, की आपको starmaker ऐप की जानकारी अच्छी लगी होगी। आपको अगर Starmaker ऐप की जानकारी अच्छी लगी है, तो इसे share करे। आपका कोई भी सवाल स्टारमेकर ऐप क्या है और स्टार मेकर ऐप से पैसे कैसे कमाए? के बारे मे है, तो comment मे बताए।

इन्हें भी पढ़े :-

डॉलर कमाने वाला एप
OneCode App से पैसे कमाए
घर बैठे पैसे कमाने वाला एप

Starmaker App In Hindi: FAQs

Q.1 स्टारमेकर ऐप से क्या सच में पैसे कमा सकते है?

Ans: जी हां, Starmaker ऐप से आप सच में पैसे कमा सकते है और बहुत अच्छा कमा सकते है।

Q.2 Starmaker App के Owner का नाम क्या है?

Ans: Starmaker ऐप को STAR SHINE ENTERTAINMENT PTE. LTD. इस कम्पनी ने बनाया है।

Q.3 Starmaker App किस देश का है?

Ans: Starmaker यह एक चीनी ऐप है।

Q.4 स्टारमेकर ऐप क्या सुरक्षित हैं?

Ans: स्टारमेकर ऐप यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और यह ऐप सुरक्षित है इसलिए प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं। आप स्टारमेकर इस ऐप का इस्तेमाल बेझिझक कर सकते हैं।

Q.5 स्टार मेकर ऐप से कितना पैसे कमा सकते हैं?

Ans: Star Maker App से आप कितना भी पैसा कमा सकते है और स्टार मेकर से पैसे कमाना यह आपके फॉलोवर्स पर भी निर्भर करता हैं।

4 thoughts on “स्टार मेकर से पैसे कैसे कमाए? 2023 | स्टार मेकर ऐप क्या है?”

  1. Star maker mein gana gane Tak ki baat samajh mein a gai Magar ismein diamond aur coin ka kya chakkar hai yah samajh nahin Paya hun! aur home main main live aur party ka kya matlab hai yah bhi nahin samajh Paya hun kripya iska khulasa Karen

  2. मैं आपकी वेबसाइट को बहुत ही ज्यादा पसंद करता हूं, ऐसी वेबसाइट किसी की नहीं मिली अभी तक। और आपके ऑर्टिकल पढ़ने के बाद मैंने भीं ब्लॉग लिखाना शुरू किया हैं, क्या आप मेरी वेबसाइट देख कर बता सकते हैं। क्या मैं सही काम कर रहा हूं प्लीज़ मेरी मदद करें।

    Instagram par kitne followers par kitne paise milte hai

Leave a Comment